यूपी चुनाव में, वाराणसी में शिवपुर सीट एक महत्वपूर्ण प्रश्न का उत्तर दे सकती है: असली राजभर नेता कौन है?

यूपी चुनाव में, वाराणसी में शिवपुर सीट एक महत्वपूर्ण प्रश्न का उत्तर दे सकती है: असली राजभर नेता कौन है?

असली राजभर नेता कौन है? वाराणसी की शिवपुर विधानसभा सीट पर आगामी 7 मार्च को होने वाले चुनाव में इस सवाल का जवाब भाजपा मंत्री अनिल राजभर के सामने एसबीएसपी प्रमुख ओम प्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर से मिल सकता है. और लड़ाई कटु रूप से व्यक्तिगत हो गई है।

बीजेपी के अनिल राजभर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के एक गांव में एक छोटी सी बैठक में न्यूज 18 को बताया, “मैंने उनका (ओम प्रकाश राजभर) असलम राजभर का नाम लिया है क्योंकि उन्होंने समाजवादी पार्टी के साथ राजनीतिक गठबंधन करने के लिए महाराजा सुहेलदेव के सम्मान के साथ समझौता किया है।” शुक्रवार। अनिल पिछड़े कल्याण के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और 2019 में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में एक मंत्री के रूप में ओम प्रकाश के चले जाने के बाद उन्हें राज्य मंत्री के पद से पदोन्नत किया गया था। अनिल शिवपुर से विधायक भी हैं। लेकिन कई लोगों का कहना है कि यह जीत इसलिए आई थी क्योंकि भारतीय जनता पार्टी 2017 में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के साथ गठबंधन में थी।

ओम प्रकाश ने शुरुआत में शिवपुर से चुनाव लड़ने की योजना बनाई थी लेकिन अब उनके बेटे यहां से उम्मीदवार हैं। “10 मार्च को सभी को पता चल जाएगा कि राजभर का असली नेता कौन है। अच्छा होता अगर ओम प्रकाश मेरे खिलाफ चुनाव लड़ते लेकिन मुझे नहीं पता कि वह क्यों भाग गए और इस बेटे को यहां बलि के रूप में छोड़ दिया, ”अनिल राजभर ने कहा। ओम प्रकाश के बेटे अरविंद ने News18 को बताया कि “एक लोडर को हराने के लिए, एक नेता की जरूरत नहीं है”। उन्होंने कहा कि एक नेता का शिष्य काफी होता है। अरविंद ने कहा, “हमारे यहां लोडर मंत्री हैं, उन्हें पहले मुझसे लड़ना चाहिए और फिर एक नेता से लड़ने के बारे में सोचना चाहिए।”

शुक्रवार को शिवपुर में अरविंद की साइकिल रैली में बहुत अधिक भीड़ थी, जब न्यूज 18 ने अनिल राजभर की दिन की पहली जनसभा में मामूली भीड़ की तुलना में उनके साथ पकड़ा। कुछ लोगों का कहना है कि अनिल वाराणसी में नरेंद्र मोदी की पहेली और अपने संसदीय क्षेत्र में प्रधानमंत्री के तीन दिवसीय प्रवास पर भरोसा कर रहे हैं। “हमारा समुदाय जानता है कि इतने सालों तक किसी ने उनकी तरफ नहीं देखा। ओम प्रकाश अपना नेता बनकर इधर-उधर घूमते हैं और 20 साल पहले पार्टी बनाई लेकिन कुछ नहीं किया। उन्होंने दुख या खुशी के समय में कभी भी राजभर समुदाय का दौरा नहीं किया, ”अनिल राजभर ने दावा किया।

इस बीच, अरविंद ने कहा कि जनता अनिल राजभर को गांवों से भगा रही है। वाराणसी पीएम का गढ़ नहीं है। यह काशीवासियों (काशी वासियों) और सभी समुदायों के लोगों का गढ़ है। बाहरी लोगों ने झूठ बोलकर वाराणसी पर कब्जा कर लिया है, ”अरविंद ने कहा। उन्होंने यह भी दावा किया कि यह अब राजभर बनाम राजभर चुनाव नहीं है, बल्कि “बीजेपी बनाम जनता (जनता)” चुनाव है। यह मुद्रास्फीति बनाम जनता, बेरोजगारी बनाम जनता, बलात्कार बनाम जनता है। जनता ने भाजपा को सभी से दूर भगाने का फैसला किया है। वाराणसी जिले में सीटें। अखिलेश यादव अगले मुख्यमंत्री होंगे। ”

उत्तर प्रदेश में चल रहे चुनाव में आवारा पशुओं की समस्या एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है और यह शिवपुर के लिए भी सच है। “एक वर्ग है जो आवारा मवेशियों को एक बड़ा मुद्दा बना रहा है और वे ही हैं जो मवेशियों को सबसे ज्यादा खुले में छोड़ते हैं। प्रधान मंत्री ने कहा है कि हम इसे हल करने का एक तरीका खोज लेंगे, ”अनिल राजभर ने News18 को बताया।

No Comments

Add your review

Your email address will not be published.